दिल्ली: अमित शाह के निर्देश पर बढ़ी कोरोना टेस्टिंग, पहली बार एंटीजन टेस्ट से ज्यादा हुए RT-PCR टेस्ट - Rai Academy

दिल्ली: अमित शाह के निर्देश पर बढ़ी कोरोना टेस्टिंग, पहली बार एंटीजन टेस्ट से ज्यादा हुए RT-PCR टेस्ट

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है. इस बीच खबर है कि गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद दिल्ली में कोरोना की टेस्टिंग अचानक बढ़ा दी गई है. पहली बार दिल्ली में आरटी-पीसीआर टेस्टिंग- रैपिड एंटीजन टेस्टिंग को पार कर गई है.

इसके साथ ही 250 वेंटीलेटर भी डीआरडीओ को सौंपे गए हैं जिन्हें लगाने का काम शुरू हो गया है. घर घर जाकर लोगों की टेस्टिंग की जा रही है 20 नवंबहर तक 3 लाख 70 हजार 729 लोगों का सर्वे हो चुका है. इसी के साथ एम्स ने भी 207 जूनियर डॉक्टरों की बहाली कर ली है.

इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में मौजूद आम आदमी पार्टी के विधायकों, पार्षदों और सदस्यों से आग्रह किया है कि वो अपने अपने इलाकों में मास्क का वितरण करें.

स्वास्थ्य मंत्री जैन का दावा- दो दिन में हजार से ज्यादा ICU बेड होंगे
दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया है कि एक दो दिन के अंदर दिल्ली में 1000 से ज्यादा आईसीयू बेड्स उपलब्ध होंगे. ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों को काबू करने की कोशिश को ज्यादा ताकत मिलेगी.

सत्येंद्र जैन ने कहा, ” हमने बेडों की संख्या बढ़ाकर 17,592 कर दी है. लगभग 7700 बेड अभी खाली हैं, 9500 भरे हुए हैं. पिछले 3-4 दिन में 400 ICU बेड बढ़ाए गए हैं, आगे और ICU बेड बढ़ाने की संभावना है.”

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 100 से ज्यादा मौत
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी चिंता का सबब बना हुआ है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक लगातार दूसरे दिन कोरोना से 100 से ज़्यादा मौतें हुई हैं.

बीते 24 घन्टे में कोरोना से 111 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना से कुल मौत का आंकड़ा 8,270 पर पहुंच गया है. 20 नवंबर को कोरोना से 118 लोगों की मौत हुई थी. वहीं 18 नवंबर को कोरोना से अब तक की सबसे ज़्यादा 131 मौतें दर्ज की गई.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *